Menu
blogid : 15096 postid : 738147

दिग्विजय जी का प्रेम प्रसंग

राणा जी की कलम से
राणा जी की कलम से
  • 48 Posts
  • 77 Comments

वैसे तो दिग्विजय जी का प्रेम प्रसंग उनका व्यक्तिगत विषय है लेकिंग पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया इसके बारे में काफी सक्रिय है ! न चाहते हुये भी अपने आप को इसके बारे में लिखने से रोक नहीं पाया ! क्योंकि ये व्यक्तिगत मामला है तो इस विषय पर लिखते हुए अपने जज्बातों को प्राथमिकता ना देते हुए खुले दिमाग से विचार करने की इमानदार कौशिश की है !

दिग्विजय जी ने हमेशा ही दुसरो के ऊपर कीचड़ उछाला है ! अब इस विषय में दुसरो के प्रश्नों के उत्तर नहीं दे पा रहे है ! इनकी इस स्तिथि पर वक्त फिल्म का एक मशहूर डायलाग याद आ रहा है “चिनाय सेठ, जिनके घर शीशे के होते है वो दुसरो के घर पर पत्थर नहीं फैंकते” ! शायद ही ये अवैध प्रेम प्रसंग का रहस्योद्घाटन करते अगर इन्टरनेट पे इनके अन्तरंग फोटो नहीं आये होते ! शायद इस समय पे किसी फिल्म का ये डायलाग एकदम सटीक रहेगा “जिनके घर शीशे के होते है वो बत्ती बुझाकर कपडे बदलते है” ! इसका महत्व दिग्विजय जी के अब समझ में आ भी रहा होगा !

खैर, विवाहेतर संबंध तो कांग्रेस की पुरानी परम्परा है ! इस श्रेणी में श्री एन डी तिवारी जी का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है ! इसके अलावा श्री गोपाल कांडा, मदेरणा आदि अपने इन्ही कुकर्मो के चलते जेल के चक्कर काट रहे है ! मनु सिंघवी, शमशेर सिंह सुरजेवाला आदि की सीडी इन्टरनेट पे काफी धूम मचा चुकी है, किन्तु अपने रसूख की वजह से इनके ऊपर आंच नहीं आ पायी ! इस विषय में तो सोशल मीडिया का धन्यवाद देना पड़ेगा, जिसकी वजह से लोगो को इनके कुकर्मो की जानकारी होती है !

अब बात करते है टीवी एंकर अमृता राय जी की ! ये आजकल राज्यसभा टीवी में काम करती है और इससे पहले NDTV में काम कर चुकी है ! NDTV से जुड़े हुए लोगो का राजनीतिज्ञ के साथ संबंध कोई नयी बात नहीं हैं ! इनसे पहले बरखा दत्त, सोनिया सिंह आदि ने भी राजनीतिज्ञों से शादी की है ! नेताओ से शादी करना कोई बुरी बात नहीं है लेकिन अगर पत्रकार और राजनेता मिल जायेंगे तो उनके लिए जनता को गुमराह करना ज्यादा आसान हो जायेगा ! इस तरह के मिलाप का परिणाम हम श्री अरविन्द केजरीवाल के समय में देख चुके है !

दिग्विजय जी ने तो अभी संबंध ही कबूला है, सोशल मीडिया पर तरह तरह के शादी के निमंत्रण पत्र आ रहे है ! वास्तव में ये निमंत्रण पत्र दिग्विजय जी को शादी के निमंत्रण पत्र के चुनाव में सहायक होंगे ! विशेष रूप से बाल मनुहार इन्हें बहुत ही रोचक बनती है ! “दिग्गी मामा की छादी में जलूल जलूल आना – राहुल बाबा” ! आशा है की यह आपको जानकारी और मनोरंजन से भरपूर लगेगा !

अवधेश राणा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply